Pages

Labels

Saturday, February 23, 2013

UPTET-•जूनियर हाईस्कूलों में रिक्त 28 हजार पदों पर भर्ती के लिए इसी महीने जारी होगा विज्ञापन

UPTET-जूनियर टीईटी अभ्यर्थियों की खुली किस्मत!
•जूनियर हाईस्कूलों में रिक्त 28 हजार पदों पर भर्ती के लिए इसी महीने जारी होगा विज्ञापन
•बेसिक शिक्षा परिषद ने की तैयारी, टीईटी सफल अभ्यर्थी ही कर सकेंगे आवेदन
•इलाहाबाद। जूनियर शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) पास अभ्यर्थियों की किस्मत खुलने वाली है। प्रदेश सरकार जूनियर हाईस्कूलों में रिक्त 28 हजार पदों पर सीधी भर्ती करने जा रही है। आवेदन जूनियर टीईटी सफल अभ्यर्थी ही कर सकेंगे। बेसिक शिक्षा परिषद ने भर्ती का खाका तैयार कर शासन को भेज दिया है। भर्ती विज्ञापन इसी महीने जारी होने की उम्मीद है।
जूनियर टीईटी पास दो लाख नौ हजार अभ्यर्थी दो साल से भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। प्राइमरी स्कूलों में भर्ती को लेकर आए दिन नए-नए विवाद सामने आ रहे हैं लेकिन दो साल पहले जूनियर टीईटी पास अभ्यर्थियों की भर्ती के लिए कोई चर्चा तक नहीं थी। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर जूनियर टीईटी की भर्ती का प्रस्ताव तैयार हो गया है।
इस मामले में कई चरणों में बेसिक शिक्षा परिषद और शासन के बीच बैठकें हुईं। प्रारूप फाइनल होने के बाद राज्य सरकार ने जूनियर हाईस्कूलों में रिक्त 28 हजार पदों पर भर्ती के लिए खाका तैयार करने का निर्देश जारी कर दिया। जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापक की भर्ती भी प्राइमरी की तरह ही हाईस्कूल, इंटर, स्नातक और बीएड की मेरिट के आधार पर होगी पर आवेदन वही कर सकेंगे जिन्होंने 2011 की जूनियर टीईटी उत्तीर्ण की है। प्रक्रिया से जुड़े एक जिम्मेदार अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि भर्ती का पूरा खाका तैयार कर शासन को भेजा जा चुका है शासन की हरी झंडी मिलते ही विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।
•जूनियर हाईस्कूलों में रिक्त 28 हजार पदों पर भर्ती के लिए इसी महीने जारी होगा विज्ञापन
•बेसिक शिक्षा परिषद ने की तैयारी, टीईटी सफल अभ्यर्थी ही कर सकेंगे आवेदन
news source-amar ujala 23/02/2013

No comments: