Pages

Labels

Friday, January 11, 2013

UPBEd.-entrance exam अब यह परीक्षा 21 अप्रैल की बजाय 24 अप्रैल 2013 को होगी।

UPBEd.-entrance exam अब यह परीक्षा 21 अप्रैल की बजाय 24 अप्रैल 2013 को होगी।
गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने सत्र 2013-14 की संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की घोषित तिथि में परिवर्तन कर दिया है। अब यह परीक्षा 21 अप्रैल की बजाय 24 अप्रैल 2013 को होगी।

गुरुवार को यहां कुलपति प्रो.पीसी त्रिवेदी की अध्यक्षता में प्रवेश परीक्षा के लिए गठित राज्यस्तरीय शीर्ष समिति के सदस्यों की बैठक हुई। करीब घंटे चली बैठक में गौतम बुद्धा प्राविधिक विश्वविद्यालय (जीबीटीयू) लखनऊ के कुलसचिव के पत्र पर विचार किया गया जिसमें उन्होंने इंजीनियरिंग एवं व्यवसायिक पाठ्यक्रमों की पूर्व निर्धारित प्रवेश के कारण बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि बदलने का अनुरोध किया था। विचार विमर्श के बाद 24 अप्रैल को प्रवेश परीक्षा कराने पर सहमति बनी। प्रवेश परीक्षा संबंधी फार्म वितरण से लेकर प्रवेश पत्र प्राप्त करने तक के शेष कार्यक्रम पूर्व निर्धारित तिथियों पर ही संपन्न कराए जाएंगे।
गोरखपुर विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलसचिव बीएन सिंह ने बताया कि बुधवार को जीबीटीयू लखनऊ के कुलसचिव यूएस तोमर ने पत्र लिख कर अनुरोध किया था कि 21 अप्रैल को होने वाली संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2013-14 की तिथि परिवर्तित कर दी जाए, ताकि तकनीकी प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को भी बीएड प्रवेश परीक्षा में शामिल होने का मौका मिल सके। उल्लेखनीय है कि 20 व 21 अप्रैल 2013 को जीबीटीयू ने इंजीनियरिंग एवं व्यवसायिक पाठ्यक्रमों की राज्यस्तरीय प्रवेश परीक्षा की तिथि निर्धारित की है।
----------------------------------------------------------------------------------------------------------
यह परीक्षा कार्यक्रम-------------
- 01 फरवरी को परीक्षा के लिए विज्ञापन।
- 10 फरवरी से 10 मार्च तक फार्म बिकेंगे व जमा किए जाएंगे
- 24 अप्रैल को प्रवेश परीक्षा ।
- 25 से 30 मई के बीच परीक्षा परिणाम की घोषणा।
- 1 से 25 जून तक होगी आफ कैंपस आनलाइन, आन कैंपस आनलाइन काउंसिलिंग।
- 28 जून तक प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को दिए जाएंगे प्रमाण पत्र।
- एक जुलाई से होंगे सत्र प्रारंभ।

news source-dainik jagran 11/01/2013

No comments: