Pages

Labels

Wednesday, December 26, 2012

BETET-92 हजार प्लस टू शिक्षकों के नियोजन की तैयारी


BETET-92 हजार प्लस टू शिक्षकों के नियोजन की तैयारी
 पटना : राज्य में 92 हजार प्लस टू शिक्षकों की नियुक्ति की आतंरिक तैयारी तेज हो गई है। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय स्तर पर प्लस टू शिक्षकों के नियोजन संबंधी प्रक्रिया का शिड्यूल तैयार किया जा रहा है। अगले साल मार्च में उच्चमाध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के नियोजन संबंधी प्रक्रिया प्रारंभ होने की उम्मीद है। वैसे शिक्षा विभाग ने प्रारंभिक शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में विलंब होने की वजह से सभी
क्षेत्रीय उपशिक्षा निदेशकों को तलब किया है।

उपनिदेशक (माध्यमिक) अजीत कुमार के मुताबिक उच्चमाध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभिक शिक्षकों के नियोजन के बाद प्रारंभ होगी। इसके लिए निदेशालय स्तर पर सारी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। आगामी 31 दिसम्बर को क्षेत्रीय उपशिक्षा निदेशकों की बैठक बुलायी गई है। इसमें प्रारंभिक शिक्षकों की नियोजन प्रक्रिया की पूरी समीक्षा की जाएगी। प्रधान सचिव अमरजीत सिन्हा की अध्यक्षता में यह बैठक होगी जिसमें अन्य विभागीय अधिकारी शामिल होंगे।
-------------

लापरवाह नियोजन इकाईयों पर कार्रवाई

 पटना : शिक्षा विभाग ने शिक्षक नियोजन इकाईयों की ढुलमुल रवैये के विरुद्ध सख्त रूख अख्तियार किया है। प्रारंभिक शिक्षकनियोजन प्रक्रिया में अनावश्यक विलंब होते देख विभाग ने लापरवाह नियोजन इकाईयों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। इस कार्रवाई के दायरे में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी- अधिकारी आएंगे। इस संबंध में प्रधान सचिव अमरजीत सिन्हा ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक हिदायत दी है। प्रधान सचिव के अनुसार जिन नियोजन इकाईयों ने पूर्व निर्धारित तिथि 31 दिसम्बर तक औपबंधिक मेधा सूची जारी नहीं किया तो उनके विरुद्ध फौजदारी मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया गया है। सभी मेधा सूची को वेबसाइट पर जारी करना अनिवार्य है।
news source-dainik 26/12/2012

No comments: