Pages

Labels

Saturday, July 14, 2012

यूपीएसईई की काउंसिलिंग आज से(14/07/2012)


यूपीएसईई की काउंसिलिंग आज से(14/07/2012)
लखनऊ: गौतम बुद्ध प्राविधिक विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा-2012 की काउंसिलिंग शनिवार से शुरू हो रही है।
दो दिन हुई ऑफ कैंपस ऑनलाइन काउंसिलिंग में अभ्यर्थियों को खासी परेशानी की सामना करना पड़ा। एआइईईई में भी जीबीटीयू प्रशासन की तैयारियों की पोल खुल चुकी है। शनिवार से एसईई की काउंसिलिंग शुरू हो रही है और एक दिन पहले छात्रों को दस्तावेज लेने के लिए बुलाया गया। काउंसिलिंग सुबह नौ बजे शुरू होगी।

बी-टेक, बी-टेक एग्रीकल्चर, बी-टेक बायोटेक, बी-फार्मा, बी-आर्क, बी-एचएमसीटी, बी-फैड, एमबीए और एमसीए के लिए काउंसिलिंग 14 से 27 जुलाई तक चलेगी। आरक्षित वर्ग के लिए विशेष काउंसिलिंग 28 से 31 जुलाई तक होगी। अनुसूचित जाति के लिए अतिरिक्त विशेष काउंसिलिंग चार और पांच अगस्त को होगा। द्वितीय चरण की काउंसिलिंग नौ अगस्त से 12 अगस्त तक होगी। प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए 24 काउंसिलिंग केंद्र बनाए गए हैं। जीबीटीयू के संबद्ध कॉलेजों के अतिरिक्त ऐसे कॉलेज भी काउंसिलिंग में शामिल किए जा रहे हैं जिनके प्रबंधकीय अध्ययन, इंजीनियरिंग और फार्मेसी आदि पाठ्यक्रमों की सीटें एसईई की काउंसिलिंग के जरिए भरी जानी हैं। जिन अभ्यर्थियों का अर्हकारी परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हुआ है वे किसी भी स्थिति में प्रवेश पाने के हकदार नहीं होंगे।

------------

काउंसिलिंग में लाना होगा

-5000 फीस का रेखांकित बैंक ड्राफ्ट और 500 रुपये काउंसिलिंग फीस का अकाउंट पेई ड्राफ्ट गौतम बुद्ध प्राविधिक विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी के पक्ष में बनवाना होगा।

-प्रवेश संबधी मूल प्रमाण पत्र जैसे हाईस्कूल का प्रमाण पत्र, इंटरमीडिएट, स्नातक या डिप्लोमा परीक्षा की अंकतालिका। चरित्र एवं चिकित्सा प्रमाणपत्र, कैटेगरी प्रमाण पत्र, यूपीएसईई का प्रवेश पत्र, रैंक कार्ड व अन्य जो दस्तावेज आवेदन में क्लेम किए गए हैं, उनकी फोटोकॉपी।

-----------------

एक से आठ हजार को आज मौका

पहले दिन रैंक एक से आठ हजार तक के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। एक से 4500 रैंक तक के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग सीतापुर रोड स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में होगी और 4501 से 8000 रैंक तक के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग फैजाबाद रोड स्थित गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में होगी।

-----------

काउंसिलिंग शेड्यूल

14 से 20 जुलाई - बी-टेक

21 जुलाई - बी-टेक बायोटेक

22 जुलाई - बी-फार्मा

23 जुलाई - बी-आर्क व बी-फैड

24 जुलाई - बी-आर्क व एमसीए

25 जुलाई - एमबीए व बीएचएमसीटी

26 जुलाई - एमबीए व द्वितीय वर्ष बी-टेक

27 जुलाई - द्वितीय वर्ष बी-फार्मा व बी-टेक
source-dainik jagran 14/07/12