Pages

Labels

Saturday, July 14, 2012

पॉलीटेक्निक की ऑनलाइन काउंसिलिंग आज से


पॉलीटेक्निक की ऑनलाइन काउंसिलिंग आज से


लखनऊ : संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की तरफ से होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलीटेक्निक) की ऑनलाइन काउंसिलिंग शनिवार से शुरू हो रही है। पहले दिन ग्रुप 'ए' की सभी ट्रेडों में ओपेन रैंक 2500 तक के अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। राजधानी में काउंसिलिंग का एकमात्र केंद्र फैजाबाद रोड स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक है।

प्रदेश के 14 केंद्रों पर होने वाली काउंसिलिंग 16 अगस्त तक चलेगी। इसमें ओपेन रैंक के मुताबिक अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एसके गोविल ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों के पास उनकी अर्हता परीक्षा की अंकतालिका नहीं होगी, वे काउंसिलिंग में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। काउंसिलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को डिमांड ड्राफ्ट से तीन सौ रुपये काउंसिलिंग फीस और दो हजार रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर जमा करने होंगे। जिन अभ्यर्थियों का सीट एलॉटमेंट नहीं हो पाएगा, वे काउंसिलिंग केंद्र से दो हजार का ड्राफ्ट वापस ले सकेंगे।

अन्य दिन भी ले सकेंगे हिस्सा

एसके गोविल के मुताबिक जिन प्रवेशार्थियों की काउंसिलिंग छूट जाएगी वे अगले दिन भी हिस्सा ले सकेंगे। बशर्ते अगले दिन भी उसी ग्रुप की काउंसिलिंग हो और सीटें खाली हों।

पानी भरने से स्थिति चिंताजनक

शुक्रवार को हुई झमाझम बरसात से काउंसिलिंग स्थल में पानी भर गया है। परिसर में जल भराव होने से स्थिति चिंताजनक हो गई है। अगर शनिवार को भी बरसात होती है और पानी निकालने के समुचित प्रबंध न किए गए तो प्रवेशार्थियों को तकलीफ होना निश्चित है। हालांकि अधिकारी स्थिति के नियंत्रण में होने का दावा कर रहे हैं।

कृपया ध्यान दें

काउंसिलिंग में हिस्सा लेने के लिए 300 रुपये काउंसिलिंग फीस और 2000 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर एकाउंट पेई ड्राफ्ट के रूप में देने होंगे। ड्राफ्ट सचिव, संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, लखनऊ के नाम देय होंगे।

साथ लाएं अभिलेख

-हाई स्कूल/इंटरमीडिएट/स्नातक/डिप्लोमा की अंकतालिका व प्रमाणपत्र

-चरित्र प्रमाण पत्र

-जाति प्रमाण पत्र

-जेईई-2012 प्रवेश परीक्षा का प्रवेश पत्र

-इंटरनेट से निकाली हुई प्रवेश परीक्षा की अंकतालिका

-अभ्यर्थी की फोटो
source-dainik jagran 14/07/12