Pages

Labels

Tuesday, July 31, 2012

ITBP-आइटीबीपी भर्ती की तारीख और स्थान बदले


ITBP-आइटीबीपी भर्ती की तारीख और स्थान बदले
30 जुलाई से बुखारा कैंप में प्रस्तावित थी भर्ती

- लाखों अभ्यर्थियों के पहुंचने का था अनुमान

 बरेली : भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आइटीबीपी) के बुखारा कैंप में होने वाली भर्ती के स्थान और तिथि में बदलाव किया गया है। अब यह भर्ती 13 अगस्त से पंजाब के भटिंडा में आइटीबीपी के नेशनल डिजास्टर रेस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) कैंप में होगी। बरेली प्रशासन के अनुरोध पर आइटीबीपी प्रशासन ने यह फैसला लिया है। अफसरों का तर्क था कि शहर में तनाव और क‌र्फ्यू के दौरान हजारों की भीड़ उमड़ने से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है।

बता दें कि पिछले वर्ष भी आइटीबीपी के बुखारा कैंप में भर्ती का आयोजन किया गया था जिसमें 12 प्रदेश के अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इस भर्ती के दौरान ही अभ्यर्थियों ने यहां उपद्रव कर आसपास के गांवों में जमकर बवाल किया था। कई वाहनों को आग लगा दी थी। उपद्रव और ट्रेन हादसे में आधा दर्जन से ज्यादा अभ्यर्थियों की मौत हो गई थी। इस मामले में कई मुकदमे भी दर्ज हुए थे जिनकी जांच एसआइएस और कैंट पुलिस कर रही है।

आइटीबीपी के सूत्रों के मुताबिक इस बार भर्ती तीस जुलाई से नौ अगस्त तक बरेली के बुखारा स्थित कैंप पर होनी थी। इस बारे में जिला प्रशासन, पुलिस एवं रेलवे आदि को सूचना भेज दी गई। पत्र में साफ-साफ लिखा था कि इसमें लाखों अभ्यर्थी शामिल होंगे जिसके लिए अधिकारियों ने भर्ती को सकुशल निपटाने की बड़े स्तर पर तैयारी करनी शुरू कर दी थीं। आइटीबीपी अफसरों के मुताबिक, अब इस भर्ती को लेकर मुख्यालय से फेरबदल किए गए हैं। भर्ती 13 अगस्त से 25 अगस्त तक भटिंडा में एनडीआरएफ सेंटर पर होगी। इस भर्ती के संबंध में आइटीबीपी की बेवसाइट पर विस्तृत जानकारी दी गई है। इसके अलावा आवेदकों को एडमिट कार्ड भी दोबारा जारी किए जाएंगे। यह बदलाव बरेली में बवाल और वहां के अफसरों के अनुरोध पर ही किया गया है। news source-dainik jagran 28/07/12