Pages

Labels

Friday, May 18, 2012

इलाहाबाद विवि की संयुक्त प्रवेश शोध परीक्षा (क्रेट) 2012 के संबंध में अभी भी कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है।



इलाहाबाद : इलाहाबाद विवि की संयुक्त प्रवेश शोध परीक्षा (क्रेट) 2012 के संबंध में अभी भी कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। छात्र बेसब्री से विज्ञापन जारी होने की बाट जोह रहे हैं वहीं दूसरी ओर क्रेट की परीक्षा को नेट की भांति ही वस्तुनिष्ठ करने की मांग को लेकर छात्रों ने गत दिवस कुलपति से मुलाकात भी की थी।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल क्रेट 2011 के आवेदन 11 अप्रैल से शुरू हो गए थे। फार्म 15 जुलाई तक भरे गए थे और प्रवेश परीक्षा 24 जुलाई को आयोजित की गई थी। वहीं इस बार पहले 1 मई को क्रेट के विज्ञापन की तिथि जारी की गई। बाद में बताया गया कि 13 मई से आनलाइन फार्म भरे जा सकेंगे। लेकिन न तो निदेशक की नियुक्ति ही हो सकी है और न ही फार्म भरने की शुरुआत हुई है।

वहीं दूसरी ओर क्रेट के परीक्षा पैटर्न को लेकर भी छात्रों में भ्रम की स्थिति है। उल्लेखनीय है कि इस साल से विवि अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा पूरी तरह वस्तुनिष्ठ कर दी गई है वहीं इलाहाबाद केंद्रीय विवि ने इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया। मंगलवार को इस मामले पर कुछ छात्रों ने वीसी से मुलाकात की। इस पर वीसी ने इस मसले पर उचित निर्णय का आश्वासन दिया। source-dainik jagran 17/5/12