Pages

Labels

Monday, May 7, 2012

एकेडिमक मैरिट के आधार पर चयन प्रक्रिया का विरोध होगा



एकेडिमक मैरिट के आधार पर चयन प्रक्रिया का विरोध होगा

लखीमपुर खीरी। यूपी टीईटी उत्तीर्ण शिक्षक महासंघ की बैठक उपाध्यक्ष दीपक गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शिक्षा मंत्री के उस बयान की कड़ी निंदा की गई जिसमें कहा गया था कि हाई स्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक और बीएड के प्राप्तांको को जोड़ कर मैरिट बनाई जाएगी और उसे चयन का आधार बनाया जाएगा। कहा अगर ऐसा किया गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा।
बैठक में विधिक सलाहकार बूटा सिंह ने कहा कि ऐसी क्या मजबूरी है कि कि कुछ माह पहले पूर्ण बहुमत प्राप्त सरकार के फैंसले को नई सरकार को बदलने की जरूरत पड़ गई। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने ऐसा किया तो हम भी अपनी सीमा लांघने से गुरेज नहीं करेंगे।
बैठक में उच्च न्यायालय में विज्ञापन पर चल रही सुनवाई से सभी टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों को अवगत कराया गया। इस पर आगे पैरवी कर प्रभावी नीति पर विचार किया गया। सभी टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों ने चयन का आधार एकेडिमक बनाने का जोरदार ढंग से विरोध किया।
बैठक में बूटा सिंह, लक्ष्मी कांत, रवि शुक्ला, रंजीत दीक्षित वीरेश जोशी, शत्रुघ्न मिश्रा, पंकज मिश्रा, कौशल किशोर, विष्णु कांत तिवारी, आफताब अहमद, विजय कुमार बाजपेयी, विवेक कुमार, राजीव शर्मा मोहम्मद याकूब, सुनील कुमार गुप्ता, शिव कुमार, संजय चौरसिया व विनोद कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।
news-amar ujala 7/5/12