Pages

Labels

Monday, May 7, 2012

टीईटी मेरिट पर हो शिक्षकों की भर्ती

टीईटी मेरिट पर हो शिक्षकों की भर्ती
महराजगंज। सदर बीआरसी परिसर में रविवार को टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा की बैैठक हुई। इसमें शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में बदलाव को लेकर सरकारी मंशा पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष महेन्द्र वर्मा ने कहा कि सरकार शैक्षिक मेरिट के आधार पर भर्ती की बात कहकर चयन प्रक्रिया 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव तक टालना चाहती है।
इसी उद्देश्य को लेकर सरकार टीईटी को पात्रता परीक्षा घोषित करने की फिराक में है। लेकिन हम टीईटी मेरिट के आधार पर ही भर्ती करने के लिए सरकार को विवश कर देंगे। इसके लिए किसी भी स्तर के आंदोलन को तैयार हैं। किसी भी नियुक्ति को लेकर सरकार को नियम बनाने का अधिकार है, लेकिन प्रक्रिया शुरू हो जाने के बाद उसमें बदलाव नहीं किया जा सकता।
इस मौके पर प्रवीण पटेल, राजकुमार विश्वकर्मा, हरी प्रकाश गुप्ता, मनीष पटेल, उमेश चन्द यादव, कमलेश कुमार, जनार्दन सिंह, रवि प्रताप गुप्ता, व्यासमुनि जायसवाल, अनिल कुमार कन्नौजिया, आनंद गुप्ता, राकेश कुमार अग्रहरी, हरिकेश विश्वकर्मा, बृजेश यादव, मदन यादव, गिरिजेश मिश्र, रामबिलास सिंह, शत्रुघभन प्रसाद साहनी और सदानंद पासवान मौजूद रहे। संचालन राजकुमार पटेल ने किया।news-amar ujala 7/5/12